इन महिलाओं को मिला तीलू रौतेली पुरस्‍कार; सीएम बोले- महिलाओं ने सिद्ध किया वह किसी से कम नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह में सम्मानित करना स्वयं को सम्मानित व गौरवांवित महसूस करने जैसा है। इस बार दोनों पुरस्कारों की धनराशि बढ़ाकर 51 हजार कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके भाई के रूप में आपके लिए जो सबसे बेहतर होगा वह करने को तैयार रहेंगे। राज्य के सामने बहुत सारी चुनौतियां है जिन्हे पार पाना है।

पुरस्कार प्राप्त करने वालों के खाते में डिजिटल हस्तांतरण के माध्यम से 51-52 हजार की धनराशि जारी की गई। समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि तीलू रौतेली को उत्तराखंड की झांसी की रानी कहकर याद करना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। महिलाओं ने भी सिद्ध किया कि वह किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आपके भाई के रूप में जो भी सबसे बेहतर होगा वह करने को तैयार रहेंगे।

मंगलवार को सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विशिष्ट अतिथि विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस दौरान शिक्षा, साहसिक कार्य, कला क्राफ्ट, संस्कृति, खेल, साहित्य, आजीविका संवर्द्धन, स्वच्छता, समाजसेवा समेत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार प्रदान किए गए। जिसमें प्रतीक चिह्न, शाल, प्रमाण पत्र प्रदान किए। मानसी नेगी व प्रीति के बाहर होने के चलते उनके स्वजन को यह पुरस्कार सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *