खाई में गिरी आदि कैलाश से लौट रहे तीर्थयात्रियों की कार, शव निकालने में रेस्क्यू टीम के छूटे पसीने

पिथौरागढ़ के धारचूला-लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग में दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार सभी लोगों की मौत हो गई। घटना के 20 घंटे बाद रेस्क्यू टीम को खाई में छह शव बरामद हुए हैं। मृतकों में चार लोग कर्नाटक बेंगलुरू के पर्यटक हैं, जो आदि कैलास दर्शन कर लौट रहे थे। धारचूला तहसील मुख्यालय से 23 किमी दूर पांगला तंपा मंदिर के समीप बीते रोज वाहन यूके 04 टीबी 3734 अनियंत्रित होकर 500 मीटर दूर गहरी खाई में जा गिरा। पीछे से आ रहे दूसरे वाहन में सवार लोगों ने घटना की जानकारी किसी तरह प्रशासन को दी।

बाद में पांगला पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ, आईटीबीपी एसएसबी की टीम घटनास्थल पहुंची, लेकिन देर शाम तक भी वाहन में सवार लोगों का कहीं कुछ पता नहीं चला। बुधवार को रेस्क्यू टीम ने दोबारा खोजबीन शुरू की। सर्च अभियान के दौरान वाहन में सवार कर्नाटक बेंगलुरू निवासी सत्यब्रदा पारैदा (59), नीलाला पन्नोल,(58), मनीष मिश्रा (48), प्रज्ञा (52) और स्थानीय चालक हिमांशु कुमार (24), विरेन्द्र कुमार (39) के शव मिले। कड़ी मशक्कत के बाद टीम शवों को खाई से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए धारचूला लेकर आई।

पिथौरागढ़ के एसपी लोकेश्वर सिंह ने कहा, ‘वाहन में सवार छह लोग के शव खाई से बरामद हुए। मृतकों में चार पर्यटक और दो लोग स्थानीय हैं। रेस्क्यू कर टीम ने शवों को खाई से निकाला।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *