भाजपा का उत्तराखंड में विधानसभा में हारी सीटों पर फोकस, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बनी यह रणनीति

लोकसभा चुनाव 2024 में विजय सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने विधानसभा में हार वाली सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए जल्द ही पार्टी विधानसभा स्तर पर अभियान शुरू करने जा रही है। 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 70 में से 23 सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा था।

लोकसभा चुनावों के लिहाज से पार्टी इन हारे हुए क्षेत्रों को कमजोर मानकर चल रही है। ऐसे में इन पर जीत सुनिश्चित करने के लिए विशेष कार्य योजना तैयार की गई है। इस सिलसिले में 16 जनवरी को दिल्ली में कलस्टर बैठक बुलाई गई है।

जिसमें राज्य संगठन के पदाधिकारियों के साथ ही कलस्टर प्रभारी बनाए गए दो कैबिनेट मंत्रियों को भी बुलाया गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में हारी हुई सीटों को जीतने के लिए रणनीति तय होगी। और फिर उस पर अमल के लिए जमीनी स्तर पर काम शुरू किया जाएगा। भाजपा ने राज्य की पांचों लोकसभा सीटों को पांच लाख वोट से जीतने का लक्ष्य रखा है।

भाजपा अब जल्द ही विधानसभा स्तर पर सम्मेलन आयोजित करेगी। इसमें युवा, महिला और अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में एक हजार नए मतदाता पार्टी से जोड़ने का भी लक्ष्य रखा गया है। पार्टी ने लाभार्थियों से संपर्क करने के लिए भी ग्राट रूट स्तर तक कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का लक्ष्य रखा है।

विधानसभा चुनावों के दौरान जिन 23 सीटों पर पार्टी को हार मिली थी उन पर लोकसभा चुनावों में जीत का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए पार्टी की ओर से विस्तृत कार्य योजना तैयार की जा रही है। कलस्टर बैठक के बाद इस रणनीति को धरातल पर उतारने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *