मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारी में जुटे अफसर, राधा रतूड़ी ने नियोजन विभाग को दी डेडलाइन

नवंबर महीने में होने वाली चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. इस कड़ी में मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अधिकारियों को जरूरी फीडबैक नोट्स तैयार करने के लिए कहा है. मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस के लिए राज्य ने नोडल अधिकारी भी नामित कर दिए हैं. इस बार नीति आयोग ने मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस के लिए 6 थीम निर्धारित की हैं, जिसमें हर थीम के लिए एक नोडल अधिकारी बनाया गया है. राज्य के नोडल अधिकारियों ने केंद्रीय नोडल मंत्रालय द्वारा आयोजित बैठक में अपनी प्रस्तुति दी है. केंद्रीय नोडल मंत्रालय को अब तक 182 फीडबैक नोट्स प्राप्त हो चुके हैं.

मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस को देखते हुए उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बुधवार को समीक्षा बैठक की. इस दौरान 20 सितंबर तक नियोजन विभाग को फीडबैक नोट्स प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने निर्देश दिए हैं कि नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रमों के तहत आने वाले जिले हरिद्वार और उधमसिंह नगर में इन सूचकांकों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए. साथ ही मैन्युफैक्चरिंग, सेवाओं, ग्रामीण गैर कृषि, शहरी विकास रिन्यूएबल एनर्जी और सर्कुलर इकोनॉमी पर अपने फीडबैक नोट्स तैयार करने के लिए कहा गया है.

25 सितंबर तक इस संदर्भ में नोट्स शासन को भेजने के लिए कहा गया है. मुख्य सचिव ने सभी आईएएस, पीसीएस अधिकारियों के साथ ही विभाग अध्यक्षों को अपने फील्ड अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए फीडबैक नोट्स बनाने के निर्देश दिए. इस दौरान जिलाधिकारी को भी फीडबैक नोट्स बनाते समय अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों की सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *