कपाट बंदी के बाद बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर की सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पीएसी व रेगुलर पुलिस तैनात

केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने के पश्चात डेढ़ सेक्सन पीएसी (9 सुरक्षाकर्मी) और सिविल पुलिस के पांच जवान ड्यूटी पर तैनात हैं। इसके साथ ही बीकेटीसी के दो कार्मिकों को भी वहां तैनात किया गया है। BKTC अध्यक्ष ने बताया कि बदरीनाथ धाम में लगभग दो दर्जन से अधिक पीएसी व नागरिक पुलिस के जवान मंदिर की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं.

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने बताया कि केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने के पश्चात डेढ़ सेक्सन पीएसी (9 सुरक्षाकर्मी) और सिविल पुलिस के पांच जवान ड्यूटी पर तैनात हैं। इसके साथ ही बीकेटीसी के दो कार्मिकों को भी वहां तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम में लगभग दो दर्जन से अधिक पीएसी व नागरिक पुलिस के जवान मंदिर की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं। इसके अलावा बीकेटीसी के चार कार्मिक भी ड्यूटी पर तैनात हैं।

बताया कि गत वर्ष केदारनाथ धाम के गर्भगृह स्वर्णमंणित किए जाने के बाद से मंदिर की शीतकाल में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने को गृह मंत्रालय को पत्र भेजा था, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने पत्र का संज्ञान लेते हुए आईटीबीपी फोर्स को तैनात किया था। कहा कि इस बार भी केन्द्रीय फोर्स तैनात के लिए पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा पत्र भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *