नाबालिग लड़की को अस्पताल ले गए परिजन, रेप के बाद गर्भवती हुई पीड़िता ने बेटी को दिया जन्म

उत्तराखंड के इस शहर में एक बहुत ही ज्यादा हैरान करने वाला मामाल है। 16 साल की नाबालिग लड़की की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने जांच के बाद परिजनों को जो बात बताई वह सुनकर सबके पैरों तले जमीन खिसक गई।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह हैरान करने वाला मामला देहरादून जिले के ऋषिकेश में सामने आया है। पूरा मामला एक नाबालिग लड़की के साथ रेप के बाद बेटी को जन्म देने से जुड़ा है।

उत्तराखंड महिला आयोग ने ऋषिकेश की 16 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म और बच्चे को जन्म दिए जाने के मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने पुलिस को इसकी जांच के निर्देश देते हुए कड़ी कार्रवाई को कहा है।

दरअसल, नाबालिग के पेट में दर्द की शिकायत लेकर परिजन ऋषिकेश के एक अस्पताल पहुंचे थे। तब जांच के दौरान डॉक्टर ने बताया कि यह सामान्य दर्द नहीं है, बल्कि लड़की गर्भवती है।

इसके बाद लड़की को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था, जहां डॉक्टरों के परामर्श पर पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया। इस पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने स्वत: संज्ञान लेकर एसओ ऋषिकेश खुशीराम पांडेय से फोन पर बात की। एसओ ऋषिकेश खुशीराम पांडेय ने कंडवाल को बताया कि मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *