हरिद्वार में गैस सिलेंडर फटा, महिला और उसके दो बच्चे हुए घायल

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में एक कॉलोनी में अचानक गैस सिलेंडर फट गया. जिससे घर में मौजूद महिला और दो बच्चे घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस के जरिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर मां और बेटों का उपचार चल रहा है. वहीं, घटना की सूचना पर मौके पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला.

जानकारी के मुताबिक, पूरी घटना आज सुबह की है. जब अचानक सीतापुर की गणेश विहार कॉलोनी में गली नं 4 में अनिल अग्रवाल के घर में अचानक जोरदार धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया. धमाके की आवाज सुन मौके पर अफरा-तफरी मच गई. वहीं, सिलेंडर फटने से घर पर मौजूद अनिल की पत्नी और बच्चे घायल हो गए. घायलों की पहचान गीता, संकेत, अनिकेत के तौर पर हुई है.

सिलेंडर को सीधी धूप, गर्मी और ज्वलनशील पदार्थों से दूर रखें. सिलेंडर को न घुमाएं, न घसीटें और न ही खिसकाएं. सिलेंडर के वाल्व पर सुरक्षात्मक कैप लगाकर रखें. सिलेंडर और नली में लीक की नियमित समय पर जांच करते रहें.

खाना बनाने से पहले रेगुलेटर नॉब और लीकेज चेक करने के बाद ही लाइटर जलाएं. इसके अलावा खाना बनाने के बाद अच्छी तरह से रेगुलेटर नॉब और चूल्हे को बंद करें. गैस सिलेंडर से जुड़ी जानकारी के लिए अपने गैस एजेंसी या कस्टमर केयर का नंबर रखें. गैस लीक होने पर तत्काल इसकी सूचना गैस एजेंसी या डिलीवरी वालों को दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *