देहरादून में रंगाई-पुताई करने वाले अधेड़ की बेरहमी से गला रेतकर हत्या

उत्तराखंड के देहरादून में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। घरों में रंगाई-पुताई करने वाले अधेड़ की अज्ञात व्यक्ति ने बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी। मृतक का शव सिंगल मंडी में रेलवे लाइन के पास से बरामद हुआ। पुलिस को घटनास्थल से पेपर काटने वाला कटर मिला है। पुलिस हत्यारोपितों की तलाश में जुट गई है।

शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि सोमवार को दिन में करीब 11 बजे सिंगल मंडी में रेलवे लाइन के पास एक शव की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई। मृतक की पहचान शंभू मूल निवासी कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई, जोकि सिंगल मंडी में परिवार के साथ किराये के मकान में रहता था।

पुलिस ने जांच शुरू की। इसी दौरान मृतक की पत्नी निर्मला भी मौके पर पहुंची और शिनाख्त की। निर्मला ने पुलिस को बताया कि शंभू घरों में पुताई का काम करता था। उनके चार बच्चे हैं, जिसमें दो बेटियां व एक बेटा गांव में रहते हैं, जबकि एक सात साल की बेटी उनके साथ रहती है। चार माह पहले ही उन्होंने सिंगल मंडी में किराये पर कमरा लिया था।

पुलिस के अनुसार शंभू और उसकी पत्नी निर्मला का पारिवारिक विवाद था। निर्मला ने शंभू के विरुद्ध कुशीनगर में दहेज और भरण-पोषण का मुकदमा भी दर्ज करवाया हुआ था। हालांकि चार माह से दोनों साथ ही रह रहे थे। पूछताछ में पता चला कि शंभू को सोमवार को मुकदमे की तारीख पर जाना था। पुलिस ने पत्नी से भी पूछताछ कर हर पहलू पर जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल से जिस तरह का पेपर कटर बरामद हुआ है, उसी तरह का एक पेपर कटर मृतक के घर से भी मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *