ऋषिकेश में चीला रोड पर भैंसों के झुंड से टकराई कार, 2 भैंसों की मौत, 5 लोग घायल

चीला नहर के रास्ते ऋषिकेश से हरिद्वार जा रही एक कार बीन नदी से पहले सड़क पर चल रही भैंसों से टकरा गई. टक्कर इतनी भयानक थी कि कार सड़क पर पलट गई. गनीमत रही कि कार नहर में नहीं गिरी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

इस दुर्घटना में दो भैंसों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. कार सवार पांच लोग घायल हुए हैं. ये लोग एक वाहन से लिफ्ट लेकर खुद ही एम्स में उपचार कराने के लिए पहुंचे हैं. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही चीला चौकी प्रभारी अनिल चौहान मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी एकत्रित की. लक्ष्मण झूला थाने के इंस्पेक्टर रवि सैनी ने बताया कि घायलों की जानकारी एम्स से जुटाई जा रही है. घटना की जांच में भी पुलिस जुट गई है.

फिलहाल भैंसों का पालन करने वाले गुर्जरों को भी चौकी में बुलाया गया है. अभी तक इस दुर्घटना को लेकर कोई भी शिकायत नहीं मिली है. गनीमत इस बात की है कि कार सड़क पर ही पलटी है. यदि कार डिवाइडर को तोड़कर नहर में गिरती, तो बड़ा हादसा हो सकता था. घायलों की पहचान आयुष आचार्य, पुनीत कुमार, पंकज मदान, कुनाल मेहरा और संध्या मल्होत्रा के रूप में हुई है.

आपको बता दें कि चीला रोड पर यह कोई पहला हादसा नहीं है. इससे पहले भी इस रोड पर कई हादसे हो चुके हैं. हमेशा हादसों का कारण सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु ही साबित हो रहे हैं. पिछले दिनों उत्तराखंड के पशु पालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया था कि उत्तराखंड में 27 हजार से ज्यादा आवारा गौवंश घूम रहे हैं. इसके अलावा पालतू गौवंश भी सड़कों पर घूमते मिल जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *