सार्वजनिक सड़क पर बिना अनुमति के सड़क तोड़कर पेड़ काटने का अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने के संबंध में

आपको अवगत कराना है कि समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि नगर निगम के इंदिरापुरम वार्ड नंबर 41 के पार्षद पति श्री उमेंद्र भाटी द्वारा सड़क पर गड्ढा खोदकर पेड़ों को काटने की शिकायत मिली है। इस सम्बन्ध में श्री राजेंद्र सिंह बिल्लों जो कि भारतीय जनता पार्टी की महानगर इकाई के उपाध्यक्ष है के द्वारा आपको भी लिखित रूप में अवगत कराया गया है।

महोदय जहां एक और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा एक पेड़ मां के नाग लगाने का अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है तथा इस अभियान उत्तराखंड के तहत उत्तराखण्ड सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्य तथा सभी सरकारी विभाग व अधिकारी व उत्तराखंड की जनता सहभागिता कर रही है, वहीं दूसरी ओर भाजपा के पूर्व पार्षद और पार्षद पति श्री उमेद्र भाटी द्वारा इस अभियान पेड़ काटकर खुले आन पञ्जियां उडाई जा रही है। पेढ़ काटना एक आपराधिक जुर्म है और मिली जानकारी के अनुसार यह भी मालूम हुआ है कि उक्त पेड़ काटने के अपराध में नगर निगम यो सफाई कर्मचारी भी शामिल है। जानकारी जुटाने पर यह भी मालून आ कि पूर्व पार्षद व पार्षद पति द्वारा पूर्व में भी कई पेड़ काटे गये हैं जिसमें दो पेड़ कपूर के भी काटे गए हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पार्षद पति द्वारा जानबूझकर बार-बार पेड़ काटकर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

महोदय अतः आपसे निवेदन है कि उक्त लोगों के खिलाफ वन सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने हेतु कडी दंडात्मक कार्रवाई करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *