देहरादून में ट्रैफिक संभालेंगे ‘इंजीनियर’, 29 चौराहों पर होंगे तैनात, जाम से मिलेगी निजात

राजधानी में जाम की स्थिति बहुत बड़ी समस्या है. हालांकि दून पुलिस द्वारा अलग-अलग योजना बनाकर जाम की स्थिति को सुधारने का प्रयास किया जाता है, लेकिन हर बार असफलता हाथ लगती है, जिससे यातायात की समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है. ऐसे में इस बार यातायात निदेशालय 200 से अधिक इंजीनियरिंग के छात्रों को शहर के 29 चौराहा पर तैनात करने जा रहा है. ये छात्र यातायात का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट यातायात निदेशालय को सौंपेंगे.

योजना के तहत अध्ययन के लिए छात्र-छात्राओं की तैनाती पीक टाइम में 29 चौराहों और तिराहों पर की जाएगी. दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक यह छात्र-छात्राएं यातायात की समस्या और उसमें सुधार को लेकर प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे. वहीं, अगर किसी छात्र का निवास किसी चौराहे या तिराहे के नजदीक होगा तो, उसकी ड्यूटी उसी क्षेत्र में लगाई जाएगी.

 यातायात निदेशक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि यातायात में मौजूदा और भविष्य में सुधार के लिए अध्ययन की योजना बनाई गई है. इसके लिए इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है. यह छात्र-छात्राएं पीक समय में 29 तिराहों और चौराहा पर खड़े होकर यातायात की समस्या का अध्ययन करेंगे और प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट देंगे. उन्होंने कहा कि करीब एक सप्ताह का अध्ययन करने के बाद इसकी फाइनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

अजंता चौक, दिलाराम चौक,बहल चौक,सर्वे चौक,जाखन कट,कर्जन तिराहा,कर्जन रोड,द्वारिका चौक,आराघर चौक,धर्मपुर चौक,मोथरोवाल कट,फव्वारा चौक,रिस्पना,विधानसभा,जोगीवाला,पुरानी बाईपास चौकी,मोथरोवाला चौक,कारगी चौक,आईएसबीटी,ट्रांसपोर्ट नगर में इंजीनियरिंग के छात्र तैनात होंगे.

चंद्रबनी चौक,सुभाष नगर चौक,सनर्पाक,अलका डेयरी,कमला पैलेस,सेंड ज्यूड चौक,रेलवे स्टेशन कट,प्रिंस चौक,तहसील चौक,दून चौक,आरजी कट,एमकेपी चौक,बुद्धा चौक,घटाघर,टैगोर विला,बिंदाल,यमुना कॉलोनी,किशन नगर चौक,चुना भट्टा,क्रासिंग,शिव मंदिर चौक,महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज चौक,छह नंबर पुलिया,नंदा की चौकी,प्रेम नगर और सालावाला में इंजीनियरिंग के छात्र तैनात होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *