करन माहरा को बड़ा झटका, कुमारी शैलजा ने संगठन से जुड़ी कई नियुक्तियां की रद्द, जानें कारण

उत्तराखंड कांग्रेस समेत प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को बड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) से अनुमति लिए बिना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा की गई कांग्रेस संगठन और जिला ब्लॉक संगठन में स्थायी और अस्थायी नियुक्तियों को रद्द कर दिया है.

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा की ओर से की गई कार्रवाई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बकायदा कुमारी शैलजा ने एक पत्र भी जारी किया है. पत्र में लिखा गया है कि, ‘मेरे संज्ञान में आया है कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस संगठन व जिला/ब्लॉक संगठन में कुछ स्थायी और अस्थायी नियुक्तियां की गई हैं. ऐसी सभी नियुक्तियां जो ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की मंजूरी के बिना की गई है, उन सभी नियुक्तियों को तुरंत रद्द किया जाता है’. पार्टी की प्रदेश प्रभारी ने पत्र की प्रतिलिपियां ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सुरेंद्र शर्मा और परगट सिंह समेत उत्तराखंड विधानसभा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को भी भेजी है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पिछले 2 साल के दौरान प्रदेश संगठन, जिला और ब्लॉक स्तर पर उपाध्यक्ष, महामंत्रियों, सचिवों, जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्तियां की थी. इस मामले पर ईटीवी भारत ने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से बात करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस नेता पत्र के बारे में जानकारी न होने की बात कह रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *