लोगों को पलायन के लिए मजबूर कर रही है भाजपा सरकार, गणेश गोदियाल ने साधा निशाना

बागेश्वर उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रदेश का राजनीतिक माहौल गरमा गया है। कांग्रेस और बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि लोगों को पलायन के लिए भाजपा सरकार मजबूर कर रही है।

अखिल भातरतीय कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्लूसी) के सदस्य एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने उत्तराखण्ड राज्य के पर्वतीय जनपदों में अतिक्रमण के नाम पर की जा रही तोड़फोड की कार्रवाई पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर पर्वतीय क्षेत्र के लोगों के परम्परागत हक-हकूक छीनने व पलायन के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहाडी क्षेत्र के 90 प्रतिशत लोग नजूल भूमि पर सदियों से निवास करते आ रहे हैं तथा बरसों पुरानी निर्मित सड़कों के किनारे छोटे-मोटे व्यवसाय कर अपनी अजीविका चला रहे हैं।

आज तक किसी भी सरकार ने उन्हें अतिक्रमणकारी नहीं माना परन्तु भाजपा सरकार ने मा न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए जिस प्रकार लोगों को उजाड़ने का काम किया है उसे किसी भी स्थिति में न्याय संगत नहीं ठहराया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *