रामझूला पुल के पास गंगा में बहा हरियाणा का पयर्टक, तलाश में जुटी एसडीआरएफ

ऋषिकेश रामझूला पुल के पास एक व्यक्ति गंगा नदी में बह गया। एसडीआरएफ ने व्यक्ति की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। उधर दूसरी तरफ भीमगोड़ा बैराज के  गेट टूटने के मामले में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन और एसडीओ शिवकुमार कौशिक पर गाज गिरी है।

शनिवार को थाना लक्ष्मण झूला द्वारा एसडीआरएफ टीम को एक व्यक्ति के रामझूला पुल के पास गंगा नदी में बहने की सूचना दी गई, जिसके बाद टीम तुरंत मौके के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर पहुंचकर उक्त व्यक्ति के साथियों द्वारा पता चला की वह सब हरियाणा से ऋषिकेश घूमने आए थे। उनका एक साथी अरविंद शर्मा (32) गंगा नदी में नहाते समय अनियंत्रित होकर बह गया।

उधर हरिद्वार में भीमगोड़ा बैराज के  गेट टूटने के मामले में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन और एसडीओ शिवकुमार कौशिक पर गाज गिरी है। दोनों अधिकारियों को निलंबित कर लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है।

16 जुलाई को गंगा का जल स्तर बढ़ने के दौरान बैराज का गेट टूट था। प्रभु अभियंता ने अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग मेरठ को घटना की जांच के आदेश दिए थे। अधीक्षण अभियंता मेरठ मामले की जांच कर रहे थे। जांच में एसडीओ शिवकुमार कौशिक को लापरवाही, घटना की सही जानकारी न देना और अधिकारियों और अधीनस्थों से उचित व्यवहार न करने का दोषी पाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *